भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी मां का जिक्र होते ही भावुक

भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी मां का जिक्र होते ही भावुक

आज दुनिया मे भारत देश के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक अलग अपनी पहचान बना ली है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग द्वारा मां का जिक्र करते ही श्री मोदी अपने भुतकाल को याद करते हुए मां के द्वारा किये गये पालन-पोषण को और स्टेशन पर चाय बेचने के साथ मां की याद करते हुए उनकी मेहनत मजदूरी का जिक्र किया और भावुक होकर पूरे माहोल को स्तब्ध कर दिया। पहली बार दुनिया में कोई प्रधानमंत्री अपने जीवन में बीते हुए कल को याद किया । हमारे भारतीय मीडिया के प्रमुख चेनलो के पत्रकारो ने वहां कई प्रकार से अलग-अलग सवाल पूछे परंतु फेसबुक के कार्यक्रम मे आये हुए लगभग सभी नागरिक अपनी अपनी मां को उस वक्त याद कर रहे थे और कईयो के आंख मे आसु भरे हुए थे। भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से हर प्रकार के सवाल पूछे गये और सभी सवालो का जवाब बडे भावुकता और विश्वास के साथ दिये। पहली वार भारत की बागदोर किसी योगी पुरूष के हाथ में गयी है। जिसके कारण अब ऐसा माना जा रहा है कि कुछ ही दिनो में भारत फिर से उच्च पद पर विराजमान होगा।मोदी ने कहा कि हर किसी के जीवन में मां और अध्यापक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. मेरे जीवन में मेरे मां- बाप का बहुत बड़ा योगदान रहा. मैं काफी गरीब परिवार से हूं, लोग जानते हैं कि मैं रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था. कोई कल्पना नहीं कर सकता कि दुनिया के इतने बड़े लोकतंत्र ने मुझे नेता माना. इसके लिए मैं देश की सवा अरब जनता को नमन करता हूं, जिन्होंने मुझ जैसे व्यक्ति को अपना बना लिया।अपने बचपन  का जिक्र करते हुए वह बहुत भावुक हो उठे और कहा कि वह बहुत सामान्य परिवार से हैं. पिता नहीं रहें, माता हैं जो अब 90 साल की हैं, लेकिन सारे काम खुद करती हैं. पढ़ी- लिखी नहीं है, लेकिन टीवी से समाचार से उन्हें पता रहता है कि दुनिया में क्या चल रहा है।


print this post

Hi...! Readers ..! also following topics:

0 comments

Emoticon